Independence Day 2017 Speech In Hindi-Happy Independence Day Essay


Independence Day 2017 Speech In Hindi

Independence Day 2017 images

Independence Day 2017 images

आज, हम अपने 68 वें स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. अड़सठ साल पहले, इस दिन 15 अगस्त 1947 अंग्रेजों हमारे भारत पलायन करने के लिए मजबूर किया गया और स्वतंत्रता की घोषणा की थी. फिर से स्वतंत्रता दिवस हमारे प्रधानमंत्री भारतीय ध्वज को जन्म देती है और समारोह के हिस्से के रूप में एक भाषण दे जहां लाल किले पर मनाया जाता है. इस शुभ दिन का अर्थ हमें इस स्वतंत्रता लाया है, जो हमारे नायकों की नि: स्वार्थ बलिदान की स्मृति में है. आज, मेरे स्वतंत्रता दिवस 2017 के भाषण / निबंध में मैं यह दिन हमें लाया गया है जो उन लोगों के अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों और उनके बलिदान को भर्ती करेंगे. सबसे पहले, मैं एक सवाल उठाना चाहता हूँ. क्या आजादी के बारे में हम बात कर रहे हैं? यह एक राष्ट्र पर केवल आर्थिक और राजनीतिक स्वतंत्रता है? इस सवाल का जवाब हाँ, हम दुनिया में सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश हैं जहां आर्थिक और राजनीतिक स्वतंत्रता का जश्न मना रहे है. लेकिन फिर सवाल है कि हम इस स्वतंत्रता के साथ संतुष्ट हैं उठता है? स्वतंत्रता दिवस 2017 को मेरी हिंदी भाषण / निबंध भी हमारी मातृभाषा हिन्दी में लिखा जा सकता है सकते हैं? हमें आजादी के बाद भी 68 साल हम अपने विचारों से स्वतंत्र नहीं हैं कि एहसास करने के लिए एक गहरी सोच पर्याप्त है. हम स्वतंत्रता समाज यानी, पुरुषों के एक भाग तक ही सीमित है, जहां एक समाज में रहते हैं. 68 वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में आज, मैं सामाजिक और हमारे देश की कमी है कि स्वतंत्रता के सांस्कृतिक पहलुओं को बढ़ाने के लिए जा रहा हूँ. जब हम सांस्कृतिक या सामाजिक रूप से मुक्त ourself की घोषणा करेंगे? आज हमारे समाज में सबसे बड़ा मुद्दा महिलाओं की सुरक्षा के बारे में है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षण से महिलाओं हर दूसरे क्षेत्र में कमी करने के लिए लगता गाड़ियों. संसद भारत से शुरू कुल 545 सांसदों में से एक नंगे 11.4 फीसदी है जो लोकसभा में बैठे 62 महिलाओं सांसदों के साथ 111th स्थान पर रहीं. 245 सदस्यीय राज्यसभा में सिर्फ 28 महिलाएं हैं. हम बजाय कम जातियों को व्यर्थ आरक्षण देने के इस मुद्दे के बारे में बात क्यों नहीं. हम वोट बैंक और महिलाओं पर बना बकवास टिप्पणी की आधारहीन राजनीति में संलग्न करने के लिए यहाँ हैं. कुछ देशभक्ति हैप्पी स्वतंत्रता दिवस 2017 भाषण आप झूठी सुरक्षा की भावना दे सकते हैं, लेकिन मैं “Nirbhaya” द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब और कई अन्य महिलाओं चाहती हैं ।

RECENT POSTS

हम केवल कार्यान्वित नहीं करने के लिए महिलाओं को सुरक्षा कानूनों की जरूरत है, लेकिन यह भी कानून तोड़ने वाले को सख्त सजा देता है जो आचार संहिता से संचालित. मेरी स्वतंत्रता दिवस बहस भाषण में आज मैं हमारे बुद्धिमान भारतीयों द्वारा किए गए कुछ सामाजिक प्रयोगों पर कुछ प्रकाश डालना चाहते हैं. दिल्ली मेट्रो महिला सीटों में संसद, कॉलेजों, सरकारी संस्थानों, न्यायपालिका में आरक्षित किया जाना चाहिए. मेरे आज के स्वतंत्रता दिवस 2017 भाषण में मैं यह कैसे करना है आपको बताने जा रहा हूँ. निम्न वर्ग के लिए बेकार इनाम आरक्षण के बजाय महिलाओं को प्रदान की जानी चाहिए. यह न होने के कारण सस्ती अध्ययन फीस को सस्ते सरकारी संस्थानों में अध्ययन करने और उनके “बैठे निष्क्रिय बेहतर शादी” को हतोत्साहित करने के लिए अपनी बेटियों के लिए एक मौका देने के लिए गरीब माता पिता के लिए प्रोत्साहित करेंगे. हम क्या जरूरत है राजनीति और सत्ता में भारतीय महिलाओं की भागीदारी के साथ आता है जो हमारी भारत माता का सम्मान करना है. मुक्त समाज सेवा में भाग लेने वाले महिलाओं और पुरुषों के राजनीति में भाग लेने का मौका दिया जाना चाहिए. इस भ्रष्टाचार का समाधान हो जाएगा. तो, मैं बस स्वतंत्र हो मेरी स्वतंत्रता दिवस 2017 भाषण हमारे विचारों के विकास और हमें “स्वतंत्र महसूस कराने के लिए आदेश में हमारी प्राथमिकताओं की दिशा में एक साथ हमारे विभिन्न ऊर्जा लाने के लिए और नहीं कर सकता कि विचार के साथ मेरी स्वतंत्रता दिवस भाषण समाप्त करना चाहती हूँ।” “हम आज़ाद हैं अगर हमारी सोच आज़ाद है।” जय हिंद !!जय भारत!!

Incoming Search Terms:

speech on independence day
essay on independence day
speech on independence day by School students
speech on independence day for School Children
Best Speech on Independence Day India
speech on independence day for teachers
Independence Day Speech in Hindi
Independence Day Speech in Hindi
What is Independence Day ?
Independence Day Speech in Hindi for Kids
Essay on 71st Independence Day 2017
Short essay about Independence Day India
Speech on 15th August Celebration in Hindi
Best Independence Day Essay for Colleges
Happy Independence Day 2017 Best Hindi Essay

Hope you have liked our article on Independence Day 2017 Speech In Hindi | 71st Independence Day Essay. Share this article Independence Day 2017 Speech In Hindi | 71st Independence Day Essay on facebook, twitter and google+ in your own language and spread India’s unity in Diversity motive. I hope these Independence Day 2017 Best Speech In Hindi have brought a smile to your face and a proud in your heart. Spread these 71st Independence Day Essay and other post related to Independence Day 2017 and be proud to be an Indian. जय हिंद !!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Distributed by name369.com